CRICKET NEWS: खत्म होने जा रहा Yashasvi Jaiswal का करियर! इन खिलाड़ियों को कर सकते हैं रिप्लेस?

Admin
3 Min Read
CRICKET NEWS: Yashasvi Jaiswal's career is coming to an end! Can these players be replaced?

CRICKET NEWS: युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, जिसके बाद उनके फैंस मायूस दिखाई दे रहे हैं। तो चलिए आपको बताते है आखिर क्या है पूरी खबर। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में चल रहे दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है। तो वहीं अपने करियर के छठे टेस्ट में ही अपना पहला दोहरा शतक लगाने वाले जायसवाल ने अपनी इस पारी से भारत को 396 रन के सम्मानजनक स्कोर दिया था।

 

Yashasvi Jaiswal का करियर खत्म होने वाला है!

आपको बता दें कि इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन पूर्व में कई बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाने के बाद भी टीम में अपनी जगह गंवाई है। इसमें मयंक अग्रवाल और ईशान किशन का नाम प्रमुख है। ऐसे में फैंस को डर है कि कहीं दोहरा शतक ठोकने के बाद भी यशस्वी जायसवाल का करियर खत्म ना हो जाए। यदि ऐसा होता है, तो उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी ले सकते हैं।

 

3 खिलाड़ी ले सकते हैं Yashasvi Jaiswal की जगह

इनमें सबसे पहले नाम आता है ऋतुराज गायकवाड़ का, ये सभी फॉर्मेट में खेलने की क्षमता रखते हैं। और टी 20 में शतक लगा चुके हैं। वनडे में अर्धशतक जड़ चुके गायकवाड़ को रोहित शर्मा की टक्कर का बल्लेबाज माना जाता है। अगर यशस्वी जायसवाल की फॉर्म में गिरावट आती है तो टी 20 और वनडे के बाद गायकवाड़ टेस्ट में भी बतौर ओपनर डेब्यू कर सकते हैं।

 

इसके बाद नाम ता है बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का, साल 2018 में डेब्यू करने वाले शॉ ने भी अपने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था। तो वहीं उनकी बल्लेबाजी देख फैंस ने उनकी तुलना सचिन, सहवाग और लारा के साथ की थी, लेकिन शॉ को 5 टेस्ट मैच के बाद ही टीम से ड्रॉप कर दिया था। तो वहीं अगर जायसावल की फॉर्म खराब हुई तो वे उनकी जगह ले सकते हैं।

 

तीसरा नाम आता है भारत के लिए T20 में डेब्यू कर चुके 23 साल के बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल का, पड्डिकल भी जायसवाल की तरह ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। ये भी 29 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाते हुए वे 1954 रन बना चुके हैं, जो टेस्ट टीम में मौके की तलाश में हैं।

 

Share This Article